My Life...

My Life...

Friday, August 1, 2014

Ambition

Today, I happened to listen a funny but thoughtful conversation between 2 teenage guys while I was returning home from college in local train.. Though I had put on my headphones, I could hear it clear enough as one of them spoke the most in his high-pitched mature voice..

Here's the conversation that took place between them:

"Yaar, maine toh decide kar liya hai.. Ab sirf yeh 12th ki wajah se sab kuch ruka hua hai.."

"Aise kyu re..?? 12th ki wajah se kyu..??"

"Arey, ek baar yeh 12th ho jayega na, toh fir direct job mil jayegi.. Woh logon ko 12th pass chahiye rehta hai.."

"Uske bina nahi milti job..??"

"Arey, dekh.. Yeh bade logon ko dekha hai kabhi tune?? Woh log BMW, Porsche me ghumte hai.. Woh log ko gaadi chalane ke liye drivers chahiye rehta hai.. Toh woh log aisi badi badi gaadiya driver ko de dete hai.. Aur saath me 10, 20 hazaar ki salary bhi dete hai.. Aur woh log kya, roz roz bahar ghumte rehte hai na.. Toh jab unko bahar jaana hoga, toh woh call karke driver ko bulate hai.. Aur unka kaam hua ki fir gaadi driver ke paas hi rehti hai..

Aur driver ko kabhi ghumne jaana hoga toh seth ko bata dene ka.. Fir apne doston ke saath ghumne jaa sakte hai.. Apne ko life me aur kya chahiye..?? Paisa kamaane ka aur aish karne ka.. Maine toh soch liya hai.. Ek baar 12th ho jayega toh mai driver banunga..."


I was surprised to hear the objectives of this guy's life.. Students aim to get higher education, a job with decent salary and luxurious life.. But this guy had a quite unexpected goals of life.. But, it was difficult for me to consider it wrong as he was focussed and had good knowledge of the reality of the world.. I just wish him a bright life ahead...!!

No comments:

Post a Comment